skip to Main Content

समाज सेवा के क्षेत्र में नगर की अग्रणी संस्था वरच्युस क्लब के 39 वें स्थापना को परिवार मिलन समारोह के रूप में आयोजन किया गया।

समाज सेवा के क्षेत्र में नगर की अग्रणी संस्था वरच्युस क्लब के 39 वें स्थापना दिवस एक निजी पैलेस में परिवार मिलन समारोह का आयोजन किया गया। सबसे पहले क्लब के मुख्य सलाहकार रहे शिक्षाविद स्व आत्मा राम अरोड़ा जी को श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। स्व. अरोड़ा ने 39 वर्ष पूर्व क्लब का नाम रखा था और अपने जीवन के अंतिम क्षण तक वो संस्था का मार्गदर्शन करते रहे हैं। इस अवसर पर वरच्युस परिवार के सदस्यों ने परिवार सहित शामिल होकर मानव सेवा के कार्यों में बढ़चढ़ कर भागीदारी करने का संकल्प दोहराया।


ईश वंदना से कार्यक्रम का आगाज हुआ और क्लब के वरिष्ठ उपप्रधान मनोज शर्मा ने सभी का स्वागत किया जबकि क्लब प्रधान नरेश शर्मा ने क्लब की गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए कहा संस्थापक केशव शर्मा के कुशल मार्गदर्शन में पिछले 39 वर्षों से क्लब समाजसेवा, कला, साहित्य, शिक्षा, खेल, योग व स्वास्थ्य के क्षेत्र में निरंतर कार्य कर रहा है। क्लब प्रधान नरेश शर्मा ने सभी क्लब के सभी सहयोगियों व आर्थिक मदद करने वाले लोगों का आभार भी जताया। उन्होंने क्लब की भविष्य की योजनाओं के बारे में भी चर्चा की। इस मौके पर वंदना वाणी, जसदीप गिल, स्पर्श कालड़ा व जितेन्द्र ने सदा बाहर गीत गा कर समा बांध दिया। शिक्षा के क्षेत्र में एक आदर्श शिक्षक के तौर पर पद मुक्त होने वाले जितेंद्र शर्मा व रिपुदमन शर्मा को वरच्युस अवार्ड से सम्मानित किया गया। उर्वी बंसल, इनायत कौर, आरव ग्रोवर व अन्य छोटे बच्चों द्वारा केक काटा गया और सभी ने वरच्युस क्लब के स्थापना दिवस की बधाई देते हुए तालियां बजाकर क्लब द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की। क्लब सदस्यों ने सारे जहां से अच्छा… गीत गा कर माहौल को देश भक्ति के रंग में रंग दिया।

नरेश बच्चों ने क्विज करवाकर दर्शकों से सवाल पूछे व सही जवाब देने वाले पुरस्कार दिए। महिला विंग से नवदीप कौर ने बच्चों में मनोरंजक गेम्स करवाई व जीतने वाले बच्चों को इनाम दिए गए। इस कार्यक्रम में विशेष तौर पर शामिल हुए आर्ट ऑफ लिविंग के यूथ कोर्डिनेटर आकर्षण ने अपने संबोधन में कहा कि आज के परिवेश में बच्चो पर ध्यान देने की जरूरत है ताकि संस्कार और विश्वास बना रहे। कार्यक्रम का संचालन सोनू बजाज ने किया। टेक्सास से अमनदीप चानना ने समाज सेवा हेतु 101 गर्म कम्बलों का अनुदान क्लब को दिया गया जबकि क्लब की महिला सदस्य रितु आर्टिस्ट व प्रबंधक समिति के सदस्य परमजीत कोचर ने जरूरतमंद विद्यार्थियों में जर्सी-जुराबें के लिये व शिव शांति चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा भी क्लब को अनुदान राशि दी गई। क्लब के स्थापना दिवस पर मानवता भलाई कार्य की शुरुआत करते हुए सोमवार को भट्ठा मजदूरों में कम्बल व जरुरत विद्यार्थियों में जर्सी वितरण कार्य भी क्लब पदाधिकारियों द्वारा शुरु किया गया। परिवार मिलन समारोह में प्रवीन सिंगला, भारत भूषण वधवा, रवि मोंगा, परम धुन्ना, हरजीत सिंह, अमित मेहता, तरसेम गर्ग, वेद कालड़ा, संजीव शाद, संतोष शर्मा, कुलदीप सिंह, राहुल धमीजा, सुनील मेहता, विजय बंसल, पंकज मेहता, अमित खर्ब, प्रणव ग्रोवर, सुमित अनेजा, प्रवीण कुमार, रसदीप सिंह , सत भूषण ग्रोवर, पवन भूतना, जितेंद्र जीतू, पंकज धींगड़ा, सतीश चुघ, प्राचार्या नीलम रानी गुम्बर, डॉ सतपाल धालीवाल, लवलीन नागपाल व एसोसिएट सदस्य उपस्थित थे।